Logo text

होम » प्राध्यापक एवं अनुसंधान

संकाय एवं अनुसंधान

समर्पित शिक्षाविद, प्रख्यात शोधकर्ता और अभिनव उद्यमी हर छात्र में अव्यक्त क्षमता को बाहर लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। संस्थान का हर पहलू  शिक्षाविद, अभिशासन, अनुसंधान और परामर्श में अपनी प्रत्यक्ष भागीदारी के माध्यम से संकाय परिवर्तन का प्रमुख चालक है। प्रख्यात उद्यमियों, नीति निर्माताओं, शोधकर्ताओं, सैद्धांतिकविदों और सलाहकारों के रूप में विविध पृष्ठभूमि वाले प्राध्यापकों में शिक्षण और सलाह के उच्चतम मानक शामिल हैं। उनकी पृष्ठभूमि की समृद्ध विविधता छात्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने की निरंतर इच्छा जाग्रत करती है।  

आई आई एम-ए संकाय सदस्य अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों और संगोष्ठियों में सक्रिय रूप से और नियमित रूप से भागीदारी करते हैं। वे अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं के लिए योगदान करते हैं और परामर्श परियोजनाओं को विकसित करने और अमल करने के लिए विभिन्न एजेंसियों के साथ सहयोग करते हैं।

संकाय सदस्य निजी और सार्वजनिक दोनों ज्ञान क्षेत्रों में समृद्ध विविध संगठनों की कार्यकारी समितियों और नीति निर्माण बोर्डों में भी सेवा प्रदान करते हैं। इनमें निगम, वित्तीय संस्थाएँ, सहकारी समितियाँ, गैर सरकारी संगठन, शैक्षिक संस्थान और एफ ए ओ, विश्व बैंक, और विश्व व्यापार संगठन जैसी अंतरराष्ट्रीय एजेंसियाँ शामिल हैं। ऐसी सक्रिय भागीदारी से आपसी उर्वरकता उत्पन्न होती है और सुनिश्चित करती है कि सभी शैक्षणिक कार्यक्रमों को अद्यतन रखा जाए।    

पी जी पी की कार्यकारिणी समिति के सदस्य

संकाय का विवरण (क्षेत्रवार)